Paytm ने अपना Mini App Store किया लॉन्च, Google को देगा ज़ोरदार टक्कर
payt-mini-app-store-okayprice
Hindi News

Paytm ने अपना Mini App Store किया लॉन्च, Google को देगा ज़ोरदार टक्कर

Paytm ने Google को टक्कर देने के लिए अपना Mini App Store लॉन्च कर दिया है। जैसा की आपको पता होगा कुछ दिन पहले ही गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटा दिया था। ऐसे में पेटीएम द्वारा खुद का मिनी ऐप स्टोर लाना गूगल के लिए चिंता की बात हो सकती है। Paytm के Mini App Store के आने से यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर के अलावा भी एक विकल्प मिल गया है।

Paytm Mini App Store पर डिवेलपर्स पेटीएम वॉलिट और यूपीआई के जरिए जीरो प्रतिशत पेमेंट चार्ज पर ऐप्स को डिस्ट्रीब्यूट कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से ऐसा करने पर ऐप डिवेलपर्स को 2 प्रतिशत चार्ज देना होगा।

पेटीएम के ऐंड्रॉयड मिनी ऐप स्टोर का फायदा ऐप ब्रैंड्स और डिवेलपर्स को भी मिलेगा क्योंकि इसकी पहुंच काफी ज्यादा है। पेटीएम ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि मिनी ऐप स्टोर ओपन सोर्स टेक्नॉलजी जैसे HTML और जावास्क्रिप्ट को इंटीग्रेट करेगा और पेटीएम ऐप के 15 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स को ऐक्सेस देगा।

पेटीएम मिनी ऐप स्टोर में ऐनालिटिक्स के लिए डिवेलपर डैशबोर्ड के साथ अलग-अलग मार्केटिंग टूल के साथ पेमेंट कलेक्शन का भी ऑप्शन मौजूद है। पेटीएम के सीईओ और फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने मिनी ऐप स्टोर के लॉन्च पर एक ट्वीट भी किया।

8 अक्टूबर को कंपनी एक ‘पेटीएम मिनी ऐप डिवेलपर कॉन्फ्रेंस’ भी करने वाली है। पेटीएम का ऐप स्टोर कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए पिछले कुछ समय से बीटा में उपलब्ध था। ऐप यूजर्स को काफी पसंद आया और सितंबर में इसको 1.2 करोड़ विजिट मिले।

पेटीएम के मिनी ऐप स्टोर पर ऐप्स की एंट्री हो गई है। इस वक्त पेटीएम मिनी ऐप स्टोर पर 1MG, नेटमेड्स, डीकैथलॉन जैसे कई और ऐप लिस्ट हो चुके हैं। 

Related posts

Leave a Comment

Pin It on Pinterest

back to top