Microsoft ने बदला Office 365 का नाम, Bing सर्च इंजन की भी हो रही है रिब्रैंडिंग
microsoft-banner-okayprice
Hindi News

Microsoft ने बदला Office 365 का नाम, Bing सर्च इंजन की भी हो रही है रिब्रैंडिंग

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी अपने सर्च इंजन बिंग (Bing) को रीब्रैंड करने का काम शुरू कर दिया है. हाल के दिनों में डेवलपर कम्‍यूनिटी ने सर्विस में विजिबल चेंज देखे हैं. हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है

टेक्‍नोलॉजी जर्नलिस्‍ट और ब्‍लॉगर पॉल थर्रोट की माने की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट ने ए/बी टेस्टिंग के रूप में विस्तार किया है, जहां कुछ लोगों को पुराना बिंग ब्रैंड और लोगो दिख रहा है और कुछ को ‘माइक्रोसॉफ्ट बिंग’ दिखता है, या इसे पूरी तरह नए स्‍टाइल में बदल दिया है. नया ब्रैंड और लोगो ‘Microsoft Bing’ होगा, जो बिंग होमपेज पर भी दिखाई देगा.

Today's Deals

बिंग को रिब्रैंड करने के साथ साथ माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने अपने Office 365 का नाम बदलकर Microsoft 365 कर दिया है. इसके अलावा Windows Defender का नाम भी बदल दिया है और इसकी ब्रैंडिंग Microsoft Defender नाम से कर दी गई है.

सर्च इंजन मार्केट में Google का प्रयोग ज्यादा किया जाता है. इसलिए नेटमार्केटशेयर के डेटा के अनुसार, इस साल जून में Google का मार्केट शेयर करीब 84% था, जबकि बिंग का केवल 6% था. अब अपने सर्च इंजन बिंग की रिब्रैंडिंग से माइक्रोसॉफ्ट की नजर सर्च इंजन मार्केट में अपना शेयर बढ़ाने पर होगी.

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्ग-प्रेस मेन्‍यू में बिंग सर्च इंटीग्रेशन को जोड़ने के लिए ऐंड्रॉयड ऐप के लिए आउटलुक को भी अपडेट किया है. जिन यूजर्स के ऐंड्रॉयड फोन में माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक ऐप इंस्टॉल है, उन्‍हें टेक्स्‍ट सेलेक्ट करने पर बिंग सर्च का एक नया ऑप्‍शन दिखा है.

ईमेल चेक करने के लिए आउटलुक ऐप खोलने के बाद अगर यूजर ईमेल टेक्स्ट में किसी शब्द पर लॉन्‍ग प्रेस (कुछ समय के लिए दबाता है) करता है, तो वेब सर्च, ट्रांसलेशन और बिंग सर्च ऑप्‍शन के साथ एक पॉप-अप मेन्‍यू दिखाई देगा.

Related posts

Leave a Comment

Pin It on Pinterest

back to top